Top Social Account To Help Earning

Top Social Accounts To Help Earning


 आज के समय मे Online Earning एक बेहद महत्वपूर्ण स्त्रोत बन चुका है Main या Extra Income का। कुछ लोगो के लिए यह इतना आसान बन चुका है कि केवल दिन के एक-दो घंटे देकर किसी बड़ी कंपनी के उच्चस्तरीय पद जितना कमा लेते है वही कुछ लोग बरसो से बस कोशिश ही करते रह जाते है लेकिन नाममात्र या फिर ना बराबर सफलता पाते है। तो आखिर यह होता कैसे है, कैसे कुछ लोग बस सफलता यूं ही पा लेते है? क्या उन्होंने कोई खास तरीका आज़माया होगा? 

 तो हां, इसका जवाब तो है और यह जवाब हर उस इंसान के पास है जो असफल होता है। वह जानता है कि जो भी लोग सफल हुए है उनके पास कोई खास तकनीक तो है जो मुझे समझ नहीं आयी या जिसे मैंने नज़रअंदाज़ कर दिया होगा। बिना सही दिशा के सिर्फ लगातार मेहनत करना ही तो काफी नहीं होता। 

  इस Success में एक महत्वपूर्ण कड़ी है फॉलोवर्स। जितने ज्यादा Followers, उतने ज़्यादा Views यानी Traffic। अब सवाल यह है कि Traffic  कहा पर और कहाँ से। Traffic कही पर भी हो सकता है, किसी भी Social Account पर जैसे Facebook। आप इस ट्रैफिक को कही भी लेकर जा सकते हो जैसे कि Youtube पर, अपने Blog या  Website पर या अपने किसी और सोशल एकाउंट पर जो हम आगे देखेंगे। इसी तरह हज़ारो की संख्या मे फॉलोवर्स होना और लाखों में व्यूज आना नाही सिर्फ आत्मविश्वास बढ़ाती है बल्कि आगे बढ़ने के रास्ते खोलने लगती है।

ऐसे ही कुछ महत्वपूर्ण सोशल एकाउंट्स जो ट्राफिक लाने में बहुत जरूरी होते है और जिन्हें आप यूज़ भी करते होंगे लेकिन शायद सही तरीके से नहीं, वह इस प्रकार है:



आजकल फेसबुक पर कौन नहीं होता, जिनका अपना मोबाइल नही होता, अगर आम से आम आदमी के पास भी अगर कोई सोशल एकाउंट होगा तो वह फेसबुक ही होगा। हो सकता है यहाँ आपके 10 या 50 या 1000 से ज़्यादा Friends हो, या फिर एक भी ना हों, दोनों ही सूरतों में आप ट्रैफिक खिंच सकते है। आप  फेसबुक पेज बनाकर वहाँ कोई लिंक शेयर कर सकते है, किसी ग्रुप मे शामिल होकर जिसमे हज़ारो मेंबर हो अपनी पोस्ट या लिंक में ट्रैफिक ला सकते हो और अपना खुदका भी ग्रुप बना सकते हैं। यहाँ से लिंक पर आपके फॉलोवर्स Youtube या Blogger जैसी किसी लिंक पर अच्छा खासा ट्रैफिक ला सकते है।

आज के समय मे Pinterest एक बेहद असरदार Platform है ट्रैफिक लाने के लिए। यहाँ बहुत ही कम फॉलोवर्स होते हुए भी थिंदा वक़्त और मेहनत देकर आप अच्छा Traffic ला सकते है।

एक सवाल-जवाब के तौर पर इस्तेमाल किये जाने वाला यह प्लेटफॉर्म असल मे भारी संख्या में Viewers को आप की जवाब के साथ दी गयी उपयोगी लिंक पर  खिंच लाता है।

आज के दौर में इंस्टाग्राम एकाउंट होना सभी के लिए उपयोगी है जहाँ न सिर्फ वह आपको मनोरंजन दे सकता है बल्कि किसी भी बिज़नेस में मदद कर सकता है। यहाँ भी अगर आपके फॉलोवर्स शुरुआत में ज़्यादा न हो फिर भी Hashtags के ज़रिए आप इंस्टाग्राम की पोस्ट्स पे अच्छे व्यूज पाकर आने किसी प्रोडक्ट की या लिंक की जानकारी Viewers को दे सकते हो।

आज किसी चीज़ को Viral काटने में अगर Top Social Media Accounts की बात करे तो ट्विटर इन मे से एक है। यहाँ न आप केवल अच्छे फॉलोवर्स पा सकते हो, बल्कि अपनी लिंक को वायरल भी करा सकते हो। किसी भी बिज़नेस या वेबसाइट का ट्विटर से Connection उसे अच्छा फायदा पहुँचा सकता है।
And LInking them For Better Earning.